X

आखिर सांप के पेट के अंदर ये आदमी कैसे गया? This man woke up inside the snake

एनाकोंडा के पेट से जिन्दा लोटा आदमी

दोस्तों ये एक ऐसी कहानी है जिस पर आप यकीन नहीं कर पाओगे और इस रहस्यमई कथा में जो भी कहा गया है उसमें शायद आपको यकीन ना हो, लेकिन यह कहानी खुद उस व्यक्ति और उनका इलाज करने वाले डॉक्टर द्वारा बताई गई है। सो फ्रेंड्स वीडियो को पूरा जरूर देखें और कहानी अच्छी लगे तो लाइक और कमेंट में अपनी राय लिखना

एक दिन मिस्टर रिछेड़ हैरिस जो कि न्यूयॉर्क शहर में एक साधारण अकाउंटेंट है। अचानक एनाकोंडा की तलाश में दक्षिण अमेरिका जाने का फैसला करता है। हां, यह बिल्कुल सही है। एक एनाकोंडा! और उनके सभी दोस्त उन्हें बताते हैं कि उनका विचार बहुत ही अजीब है, लेकिन हेरीश एनाकोंडा को पाने के लिए अमेज़न में जा रहे हैं। यह कोई नहीं जानता लेकिन जो भी है वह काफी परीस्थिति और मौत से ना डरने वाले व्यक्ति की हैं।

सांपो की थी जानकारी

उन्होंने इंटरनेट पर सांपो के बारे में बहुत कुछ सीखा था और एक दिन अपना बैग पैक कर अकेले अमेज़न के लिए उड़ान भरता है, लेकिन उसे जंगल और नदियों के बारे में कुछ भी पता नहीं था और किराए पर एक नाव लेता है। कुछ समय बाद वह दक्षिण अमेरिका की नदी में आंखें डालकर अमेज़न की तरह आगे बढ़ता है।

यहां से सबसे नजदीकी बस्ती भी लगभग 24 किलोमीटर दूर है। लेकिन उसे अभी भी कुछ नहीं मिलता तो वह निराशा के कारण अपनी नाव  छोड़ देता है। तभी एक विचित्र प्राणी के आक्रमण से उसकी उंगली पर चोट लग जाती है और जिसके चलते उसे अपनी उंगली गंवानी पड़ती है। इस हादसे के बाद वह काफी डर जाता है और जैसे तैसे किनारे  तक पहुंचता है।

एनाकोंडा के साथ किया संघर्ष

और अब हेरीश अपने सर के बाल नोंचने  की कोशिश करने लगता है। अब हेरीस घास पर लेट जाता है और अपनी खोई हुई उंगली के बारे में सोचता है। लेकिन वह सोचता है कि आखिर वह बच गया और इससे कोई भी परेशानी नहीं होगी। सिवाय इसके कि विशालकाय  एनाकोंडा उससे सिर्फ 5 फीट की दूरी पर है।

तो इसलिए Pubg Game को बैन नहीं किया गया।

लेकिन वास्तव में यह ज्यादा कुछ सोचने का समय नहीं था हेरिस को  याद आता है कि ऐसी स्थिति में वह क्या करने वाला है क्योंकि वह कुछ वेबसाइट से सीखा था। हेरीश पीठ के बल जमीन पर लेट जाता है। इस उम्मीद में कि सांप उसे पैरों की तरफ से खाने की कोशिश करेगा ताकि हमारा हीरो चाकू से शिकारी पर हमला कर सके। कई वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों में कहा गया था कि एक विशालकाय आदमखोर सांप से लड़ना चाहिए, लेकिन अफसोस उनकी उत्कृष्ट समझ के बावजूद ऐसा नहीं कर पाया।

सांप से लड़ना नहीं है आसान

आमतौर पर यह मेगा सांप अपने शिकार के शरीर को पहले भांप लेते हैं और चारों ओर से कब्जा कर लेते हैं जिसके कारण वे शिकार की सारी हड्डियां तोड़ देते हैं और अपने लंच में उपलब्ध सभी हवा को बाहर निकाल देते हैं। लेकिन आमतौर पर एक एनाकोंडा सर की तरफ से अपने भोजन नहीं करता है। लेकिन ऐसे महत्वपूर्ण क्षण में उसे कुछ महत्वपूर्ण बात याद आती है कि उसके पास कोई चाकू नहीं है क्योंकि वह नाव में ही उसे बुलाया है और वह नाव की तरफ गुस्से से देखने लगता है और उसका शरीर एनाकोंडा के अंदर समाने लगता है।

क्या जिन्दा निगल जाता है अजगर सीकार को?

वैसे तो अजगर की तरह बड़े सांप कभी-कभी अपने शिकार को जिंदा ही खा जाते हैं। बिना गल होते उससे पहले मौत के घाट उतार देते हैं। लेकिन जाहिर तौर पर मिस्टर हेरीश फुल भाग्यशाली लोगों में से एक हैं। जिंदा बच निकले। वह किस्मतवाले है। निर्भर करता है कि आप इसे कैसे देखते हैं। फिर भी इस समय वह महसूस करता है कि वह मुश्किल से लंबी सांस ले सकता है। समय आते हुए उसकी दृष्टि फीकी पड़ने लगती है। उसकी आंखों से रोशनी जाने लगती है। उसे अपने दिल की धड़कन सुनाई देने लगती है।

मिस्टर हेरीश को इस समय वॉश के कुछ आखिरी पल महसूस होते हैं। लेकिन खुश होने से पहले उन्हें रोड नाम के एक शख्स की कहानी याद आती है  पॉल ने सांप के पेट में कई घंटे बिताए और आखिरकार वह बच गया, लेकिन वह अच्छी तरह से तैयार था। कार्बन फाइबर से बना एक सूट में ऑल रिजल्ट के शरीर को एनाकोंडा के घात नहीं छोड़ने और कसने वाली मशीन से बचाया था। इसके अलावा एक विशेष केमिकल मिक्सचर में सांप के गैस्ट्रिक एसिड से बचाया और एक सुई जो सांप के बाहर से अंदर की तरफ लगाई गई थी।

चाकू नाव में ही रह गया था

यदि इसके पास उनका चाकू होता तो स्थिति कुछ अलग होती है। लेकिन अब पृथ्वी के सबसे बड़े सांप के पेट में वह केवल एक चमत्कार की उम्मीद करता है। कुछ समय बाद मिस्टर हरीश ने अपनी आंखें खोली। उनकी चारों और पक्षि उड़  रही थी और खजूर के पेड़ों की मूर्ति पत्तियों से सूरज की रोशनी चमक रही थी। यह स्वर्ग होना चाहिए। ऐसी सोच रहा था लेकिन किसी कारणवश रद्द कर रहा था। वह जोर से सांस लेता है और पैरों को देखता है तो उसे पता चलता है कि यह निश्चित रूप से स्वर्ग नहीं है और वास्तव में वह अभी भी जीवित है। हैरिस देखता है कि उनके जूते और मोजे चले गए हैं और उनका पैर बहुत दर्द कर रहा है और वह अजीब से दिखने वाले लिक्विड से ढके हुए हैं और कुछ ताजा निशान है जो कीचड़ में उसके चारो और बिखरे हुए बड़े।

मकरध्वज तो हनुमान से भी बलशाली था। रामायण को छुटकी में ख़त्म कर देता

पीली के पैरों के निशान जैसे दिखते। अविश्वसनीय स्थिति के लिए केवल एक ही स्पष्टीकरण है जब सांप शिकारियों के सामने आते हैं या कुछ भी जिसे वह खतरनाक मानते हैं तब वह खाने के बारे में सब भूल जाते हैं और उनकी सभी उपलब्ध हो जा पलायन की ओर निर्देशित हो जाती है और अगर उनके पेट में कुछ है तो इसे जितना जल्दी संभव हो उतना जल्दी अपने शरीर से बाहर करके खाने के लिए कुछ और बेहतर ढूंढने की कोशिश करते हैं।

एनाकोंडा के पेट में होता है गेस्ट्रिक एसिड

जब एसिड के कारण है जिसके पैर आपके पेट में उतर गए थे। तब उसके जूते और मोजे गर्ल हॉट उसके पैरों की त्वचा पिघलने लगी थी। लेकिन आसपास से एक जैगुआर की घटना के पीछे आ गया और सांप ने महसूस किया कि यह हराने के लिए एक कठिन प्रतीत होती है और साथ सब कुछ छोड़कर अमेज़न की पानी में आया हो गया। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे पॉइंट से जिनके बारे में मेरे कुछ सवाल है सबसे पहला क्या वास्ता? रबर की जूती एनाकोंडा के एसिड में खुल सकते हैं। एनाकोंडा का गैस्ट्रिक एसिड निश्चित रूप से एक शक्तिशाली पदार्थ है जो बड़े-बड़े जानवर की हड्डियों को बचाने में सक्षम है। लेकिन इस प्रक्रिया को आमतौर पर तीनों की जरूरत पड़ती है या कभी-कभी हाथों की भी दूसरा कि जब एक जैगवार वहां से गुजरा तो उस पर हमला क्यों नहीं किया। शायद वह कुछ लिक्विड के नीचे था।

इसलिए लेकिन जो भी है, जंगल एक अप्रत्याशित जगह है और यह सच है कि यह जानना मुश्किल होता है। कौन दोस्त है और कौन दुश्मन है? दक्षिण अमेरिका के एक अस्पताल में कुछ समय बिताने के बाद नहीं लौटता है। बिना एनाकोंडा के बिना पैसे की और बिना एक उंगली के लेकिन अपने स्वयं के जीवन की अमूल्य की बेहतर समझ के साथ और उस जैगुआर के लिए आभार के साथ क्या आप कल्पना कर सकते हैं। यह एनाकोंडा के द्वारा निकला। क्या हो सकता है और इससे बाहर निकलना है जिसके लिए कैसा रहा होगा।